यूरोपीय सुरक्षा नियामकों एक दोष के लिए चेक का आदेश दिया है कि पहली बार 2010, जब एक Qantas के स्वामित्व वाली जेट इंडोनेशिया पर एक गंभीर इंजन विफलता का सामना करना पड़ा में 380 इंजन दरार के मद्देनजर में उभरा. धातु फ्रेम की एक शाखा का हिस्सा एयरबस विमान के निरीक्षण के बाद एक रिब पैर में सिर के मध्य में दरारें का पता चला.
और 380 superjumbos सुरक्षा जांच से गुजरना के बाद दरारें ब्रिटिश निर्मित हवाई जहाज पंख में पाए गए हैं. यूरोप के वायु सुरक्षा प्राधिकरण शुक्रवार एयरलाइनों बताया कि लगभग एक तिहाई दुनिया के 380 superjumbo विमानों के निरीक्षण के बाद एयरबस 'विमानों के पंखों के अंदर स्थित धातु कोष्ठक में नई दरारें पाया.
कुछ विमानों, जो 1,800 से अधिक उड़ानों किए गए चार दिनों के भीतर निरीक्षण की आवश्यकता होगी, यह कहा. एयरबस ने कहा कि दरारें सुरक्षा के लिए एक तत्काल खतरा नहीं थे. अगर दरार पाया जाता है यह मरम्मत बाहर ले जाएगा.
EASA शुक्रवार को एक बयान में कहा, "इस हालत है, अगर पता चला सही नहीं है और संभावित हवाई जहाज के संरचनात्मक अखंडता को प्रभावित कर सकता है." यह कहा कि "आगे अनिवार्य कार्रवाई माना जा सकता है" के रूप में जांच जारी है. यह है कि 1300 से अधिक उड़ान चक्र उड़ता है A380s के लिए निरीक्षण का आदेश दिया है, जहां एक आउटबाउंड और वापसी की उड़ान गिनती एक चक्र के रूप में अगले छह सप्ताह में. "यह निर्धारित किया गया है कि अन्य हवाई जहाज पर सेवा में समय की अवधि के बाद ... दरारें विकसित हो सकता है."
10 सिंगापुर एयरलाइंस, सात अमीरात द्वारा स्वामित्व में है, एयर फ्रांस और दो एयरबस परीक्षण विमानों के द्वारा स्वामित्व द्वारा स्वामित्व Flightglobal वेबसाइट के अनुसार, आदेश 20 A380s को प्रभावित करता है. रायटर के अनुसार, यूरोपीय विमानन सुरक्षा एजेंसी यूरोपीय विमान निर्माता के बाद अपनी योग्यता निर्देश "अपने A380s पर दरारें के दो सेट के अलावा सिर्फ दो सप्ताह का खुलासा किया." जारी
उड़ान योग्यता विमान तथाकथित "पंख रिब पैर" के "एक विस्तृत दृश्य निरीक्षण" के लिए धातु कोष्ठक कि अपनी त्वचा के लिए पंख पसलियों को जोड़ने बुलाया के निर्देश है.
विंग सामग्री - लम्बी, अंडाकार के आकार का फ्रेम जो विंग की चौड़ाई के साथ चलाने समस्या कोष्ठक है कि 380 पसलियों देते हैं. वहाँ के 2,000 से अधिक 380 पंख प्रति इन कोष्ठक हैं, लेकिन यह समझा जाता है कि दरारें केवल एक उनमें से कुछ पर खोज की गई है. दोष जब कोष्ठक पसलियों से जुड़े होते हैं बोल्ट छेद पर exerted दबाव के कारण होता है. एयरबस पहले ही अपने A380s के लिए दरारें है कि जेट विमानों के लिए रवाना एयरबस उत्पादन लाइनों रोल के लिए पहले के बीच में थे पर घटनेवाला के साथ विनिर्माण प्रक्रिया, समायोजित.
एजेंसी 24 जनवरी से चार दिन और छह सप्ताह के बीच उड़ानों के बाहर चेक ले, कितना उड़ान के समय विमान पहले से ही दर्ज किया गया है के आधार पर देता है.
लेकिन विमान उड़ान नहीं कर रहे हैं और हावर्ड Wheeldon, BGC पार्टनर्स में वरिष्ठ रणनीतिकार का कहना है कि एयरबस या ऑपरेटिंग एयरलाइनों विमानों उड़ान नहीं अगर वे असुरक्षित थे. उन्होंने कहा: "मुझे लगता है कि हम सब पर चिंतित होना चाहिए क्योंकि मुझे लगता है कि वे इस सप्ताह का उपयोग किया है निर्माता और शब्दों से विमान के प्रति प्रतिबद्धता समर्थन कर रहे हैं कि इस विमान को बहुत सुरक्षित है और यात्रा करने के लिए जारी रखना चाहिए. "
सूत्रों का कहना है:
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